तुमसे मिलने आना है

वैसे तो तुम हो मेरी आखिरी मोहब्बत,
फिर भी अगर ये दिल दोबारा लग सके तो;
नहीं चाहिये कोई और बस तुमसे दिल लगाना है,
मिलो दूर रहकर भी मुझको तुमसे मिलने आना है।

जानती नहीं में ये की कहना क्या है तुमसे,
पर दिल में छिपी हर बात बयाँ कर सकु तो;
कुछ नहीं छुपाना है,सब कुछ तुझको बतलाना है,
हां दिल की बातें करने मुझे तुमसे मिलने आना है।

ना तेरे बिन जीना है,ना तुझसे दूर मर जाना है,
मेरे तन,मन,यादों, साँसों में तुझको ज़िंदा पाना है;
ना इश्क़ में मशहूर होना है,ना बदनामी को पाना है,
गुमनाम सी शांत हवाओँ में,मुझे तुमसे मिलने आना है।

ना खूबसूरत कोई हूर हूँ मैं, ना चेहरा मेरा नूरानी है,
ना राजा रानी है फिर भी ये प्रेम कहानी पूरानी है;
हर पल मुझे खुदको तेरी यादों में पाना है,
मेरे सपनो का चेहरा हो तुम,मुझे तुमसे मिलने आना है।
                                                                  ✍मुग्धा।

Comments